सबसे बडा धन बेेटी, जल और वन- राजेंद्र फड़के सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खाते खोलने पर दिया जोर, बूथ सशक्तिकरण के साथ बेटी पढाओ, बेटी बचाओ को जोडने का संकल्प ले कार्यकर्ता-फड़के

सबसे बडा धन बेेटी, जल और वन- राजेंद्र फड़के
सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खाते खोलने पर दिया जोर, बूथ सशक्तिकरण के साथ बेटी पढाओ, बेटी बचाओ को जोडने का संकल्प ले कार्यकर्ता-फड़के
.......................................
बेटा एक तो बेटी दो परिवारों को शिक्षित करती है, राजस्थान के पंचायत राज में महिलाओं कों 50 प्रतिशत आरक्षण देने वाले भैंरोसिंह:अरूण चतुर्वेदी
...........................
केवल राजनैतिक जिम्मेदारी ही नहीं, सामाजिक सरोकार के कार्यो में भी भाजपा आगेः भजनलाल शर्मा
...........................
एक लाख वाहन स्टीकर लगवायें जाएंगे, महिला सुरक्षा हमारा दायित्वः सोनिया रामचंदानी
........................
जयपुर 17 मई 2023। बेटी बचाओ, बेटी पढाओ विभाग के राष्ट्रीय संयोजक राजेंद्र फडके की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक मेें भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी, प्रदेश मंत्री श्रवण बगडी, जयपुर जिला प्रमुख रमा चौपड़ा और अभियान की प्रदेश संयोजक सोनिया रामचंदानी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।
बैठक में बेटी बचाओ, बेटी पढाओ अभियान के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि मोदी जी का देश की छोटी से छोटी कडी पर भी ध्यान है, हरियाणा से 2015 में शुरू हुए इस अभियान की बदौलत आज राजस्थान, छत्तीसगढ और मध्यप्रदेश में लिंगानुपात में आश्चर्यजनक बदलाव हुए हैं। उन्होने इस अभियान को पुण्य कार्य बताते हुए कहा कि राजस्थान में पहले जहां एक हजार के मुकाबले 726 का रेसो था, अब बढकर वह 936 तक पहुंच गया। इस अभियान के दौरान देहात क्षेत्रों में भ्रूण हत्या और बेटी को गर्भ में मारने जैसी गंभीर समस्याओं से जुडी विभिन्न जानकारियां और बदलाव के बारे में भी समझाया।
इस दौरान सीकर के ठिकरिया गांव के युवा विक्रम बाजिया को मंच पर सम्मानित किया गया, जिसने बेटी बचाओ, बेटी पढाओ अभियान के नाम पर कश्मीर से कन्याकुमारी तक करीब चार हजार किलोमीटर की पदयात्रा कर इस अभियान को देशभर में विशेष पहचान देने में सहयोग किया।
बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि बेटी बचाआ,े बेटी पढाओ अभियान के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लिंगानुपात असंतुलन को सुतुलित करने का बेहतर प्रयास किया है। वहीं इस दौरान पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो भी बीडा उठाया उसको पूरा करके ही दम लिया है। यदि राजस्थान की बात करें तो सबसे पहले पूर्व उपराष्ट्रपति और भाजपा के तत्कालीन मुख्यमंत्री भैरोसिंह शेखावत ने महिला शिक्षा और समानता की इस पीडा को समझते हुए पंचायतराज में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण लागू कर बेटियों को समाज में अपना हक दिलाने की शुरूआत की थी। आज हमारे देश की बेटियां सेना एवरेस्ट चढने से लेकर हर क्षेत्र में बाजी मार रही हैं। इस अवसर पर प्रदेश के सभी जिलों में कार्यकर्ताओं की टीम बनाने में अव्वल रहने पर सीकर की किरण शेखावत को भी सम्मानित किया गया।  
कार्यक्रम के समापन पर बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओ विभाग की सह-संयोजक श्रीमती अरूणा टॉक ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Most Read