शेविंग कंपनी ने टॉपर पार्चमेंट के समर्थन में एक पूरे पेज का विज्ञापन चलाया, लेकिन इसके कारण ट्रोल होना पड़ा

उत्तर प्रदेश बोर्ड टॉपर प्राची निगम के समर्थन में एक शेविंग कंपनी का 'नेवर वरी' अभियान उल्टा पड़ गया है। पिछले शनिवार को यूपी बोर्ड के नतीजे घोषित होने के बाद प्राची अपने चेहरे के बालों को लेकर ऑनलाइन ट्रोलिंग का शिकार हो गईं।


उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं कक्षा की टॉपर प्राची निगम के समर्थन में बॉम्बे शेविंग कंपनी द्वारा की गई कार्रवाई पर सोशल मीडिया यूजर्स ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. प्राची निगम का नाम शेविंग कंपनी के 'नेवर गेट बुलीड कैंपेन' में इस्तेमाल किया गया था, जिसे अपने चेहरे के बालों को लेकर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। पिछले शनिवार को यूपी बोर्ड के नतीजे घोषित होने के बाद प्राची अपने चेहरे के बालों को लेकर ऑनलाइन ट्रोलिंग का शिकार हो गईं।

इन गंदी और असभ्य टिप्पणियों पर तुरंत इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिन्होंने महिलाओं पर थोपे गए मनमाने सौंदर्य मानकों की निंदा की। कुछ दिनों बाद, बॉम्बे शेविंग कंपनी ने एक अखबार के पहले पन्ने पर प्राची के समर्थन में एक विज्ञापन प्रकाशित किया। यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और कई यूजर्स ने कंपनी को ट्रोल भी किया। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने प्राची से 'कंपनी पर मुकदमा' करने को कहा है।

क्या लिखा था विज्ञापन में?

विज्ञापन में प्राची निगम को संबोधित एक संदेश दिखाया गया था, जिसमें कहा गया था, "प्रिय प्राची, वे आज आपके बालों को ट्रोल कर रहे हैं, वे कल आपके एआईआर (अखिल भारतीय रैंक) की सराहना करेंगे।" हालांकि, विज्ञापन की आखिरी लाइन पर विवाद हो गया. इसमें लिखा था, "हमें उम्मीद है कि आपको हमारे रेजर का दोबारा इस्तेमाल करने के बारे में कभी चिंता नहीं करनी पड़ेगी।"

सीईओ ने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया

बॉम्बे शेविंग कंपनी के सीईओ शांतनु देशपांडे के विज्ञापन की तस्वीर लिंक्डइन पर साझा किए जाने के तुरंत बाद, कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने यह भी सोचा कि क्या प्राची निगम सहमति के बिना अपना नाम इस्तेमाल करने के लिए कंपनी पर मुकदमा कर सकती हैं।

विज्ञापन के पीछे कंपनी के मकसद के बारे में बताते हुए देशपांडे ने कहा, "परीक्षा में टॉप करने वाली एक लड़की के लिए अपने चेहरे के बालों के प्रति इतनी नफरत देखना चौंकाने वाला था।"

सोशल मीडिया यूजर्स की तीखी प्रतिक्रिया
एक सोशल मीडिया यूजर ने देशपांडे की बातों की आलोचना करते हुए विज्ञापन को 'निम्न दर्जे' का उदाहरण बताया। यूजर ने देशपांडे की पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, ''संस्थापकों को क्या हो गया. यह बॉम्बे शेविंग कंपनी का कितना निम्न स्तर का विज्ञापन है.''

एक अन्य यूजर ने लिखा, "भेष में मार्केटिंग। क्या प्राची निगम चतुराई से डिजाइन की गई कॉपी में उनके नाम और उनके संघर्ष का इस्तेमाल करने के लिए बॉम्बे शेविंग से ब्रांड एंडोर्समेंट फीस की मांग कर सकती हैं?"

एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने प्राची निगम से उनकी सहमति के बिना उनके नाम का इस्तेमाल करने के लिए बॉम्बे शेविंग कंपनी पर मुकदमा करने को कहा।
एक अन्य यूजर ने लिखा, "बॉम्बे शेविंग कंपनी के फ्रंट पेज के विज्ञापन का आखिरी भाग, जिसके लिए प्राची को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है, 'हमें उम्मीद है कि आपको हमारे रेजर का उपयोग करने में कोई आपत्ति नहीं होगी'" वास्तव में? कोई भी कंपनी असंवेदनशीलता के लिए कितनी नीचे जा सकती है? '
 

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